पलट गई सांसों की डोर: दिल्ली से भोपाल आ रहा 40 टन ऑक्सीजन से भरा टैंकर हादसे का शिकार

सीहोरः मध्य प्रदेश के कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में प्रदेश में ऑक्सीजन की जरूरत ज्यादा पड़ रही है. ऐसे में प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. वहीं इस बीच सीहोर जिले के श्यामपुर में ऑक्सीजन से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया.

दिल्ली से भोपाल आ रहा था ट्रक
बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन से भरा यह ट्रक दिल्ली से भोपाल आ रहा था. लेकिन जैसे ही ट्रक सीहोर जिले के श्यामपुर के पास पहुंचा तो टेंकर अचानक से अनियंत्रित हो गया और रोड पर पलट गया. जिससे आस-पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. तत्काल पूरे मामले की जानकारी सीहोर पुलिस को दी गई. जिसके बाद सीहोर के कोतवाली टीआई और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और टेंकर को सीधा करने का काम शुरू कर दिया.

कड़ी मशक्कत के बाद हुआ सीधा
कंटेनर को निकालने के लिए कुरावर और श्यामपुर से 3 क्रेन मशीन बुलाई गई हैं. जिसके बाद टेंकर को सीधा करने का काम शुरू किया गया. जहां कड़ी मशक्कत के बाद टेंकर को सीधा किया गया. बताया जा रहा है कि टेंकर में 40 टन ऑक्सीजन भरी हुई थी. ऐसे में छोटी क्रेन से टैंकर उठ नहीं रहा था. जिसके बाद भोपाल से हेवी क्रेन भी बुलाई गई थी. जहां तीन क्रेनों ने मिलकर टेंकर को वापस उठाया. वहीं टैंकर के ड्राइवर और क्लीनर पूरी तरह सुरक्षित हैं.

प्रदेश में लगातार ऑक्सीजन की हो रही सप्लाई
बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन की काफी कमी सामने आई है. हाल ही में कई लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाई है. इसके बाद ऑक्सीजन को लेकर प्रशासन सख्ती बरत रहा है. वहीं सरकार भी ऑक्सीजन की सप्लाई जुटाने में लगी है. प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के भिलाई और महाराष्ट्र से लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई करवाने में लगी हुई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें