MS Dhoni और Virat Kohli में कौन है बेहतर कप्तान? सुनिए Michael Vaughan का जवाब

नई दिल्ली: एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया (Team India) के बेहतरीन कप्तानों में शुमार किया जाता है. दोनों की कप्तानी में भारत ने कई बेशुमार कामयाबियां हासिल की. क्रिकेट फैंस अकसर एक दूसरे की तुलना भी करते हैं.

धोनी विराट में कौन बेहतर?
क्रिकट्रैकर वेबसाइट के साथ इंटरव्यू में जब माइकल वॉन (Michael Vaughan) से पूछा गया कि धोनी और विराट में से बेहतर कप्तान कौन है तो उन्होंने कहा, ‘धोनी, मुझे लगता है कि एमएस गाइड हैं खासतौर पर सफेद गेंद और टी-20 गेम में. वो टी-20 कप्तान के तौर पर काफी अच्छे डिस्टेंस से बेस्ट हैं. मेरे हिसाब से वो जो इंडियन टीम में लेकर आए वो लाजवाब था.’

एमएस धोनी की कप्तानी का कमाल

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने सभी आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, जिसमें, टी-20 वर्ल्ड कप 20007 (T20 World Cup 2007), वनडे वर्ल्ड कप 2011 (World Cup 2011), आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 (ICC Champions Trophy 2013) और आईसीसी टेस्ट गदा (ICC Test Mace) शामिल है.

विराट ने भारत को बनाया टेस्ट का किंग
विराट कोहली (Virat Kohli) के बात करें तो उनकी कप्तानी में भारत ने सबसे ज्यादा (36) टेस्ट जीत हासिल की है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज जीती इसके साथ ही भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC WTC Final) में पहुंचने में कामयाब रहा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें