रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स आईपीएल के दूसरे सत्र में सबसे फ्लॉप बल्लेबाज

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों ने शुमार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिवीलियर्स आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरने में नाकाम रहे। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन बनाकर आउट हुए। इस अहम मुकाबले में डिवीलियर्स को सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया। केकेआर के खिलाफ मिली चार विकेट की हार के बाद आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 से बाहर हो गई। लीग के दूसरे सत्र में डिवीलियर्स द्वारा अच्छा प्रदर्शन न करने का असर उनकी प्रतिष्ठा पर भी पड़ा है। उनका फ्लॉप रहना आरसीबी का टूर्नामेंट से बाहर होने का एक बड़ा कारण बन गया। 
दूसरे सत्र में बनाए सिर्फ 106 रन

एबी डिवीलियर्स की खराब फॉर्म का दौर दूसरे सत्र में जारी रहा। इस दौरान उन्होंने आरसीबी के लिए आठ मैच खेले जिनमें वह 106 रन ही बना पाए। यही वजह रही कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एलिमिनेटर जैसे अहम मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। डिवीलियर्स आरसीबी की बल्लेबाजी का स्तंभ रहे हैं। उन्होंने कई बार अपनी टीम को हारे हुए मैच जिताए। लेकिन इस बार वह अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। 
एलिमिनेटर मुकाबले में बनाए 11 रन

सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच में डिवीलियर्स से बहुत उम्मीदें थीं। वह इस मुकाबले में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। विराट एंड कंपंनी को उम्मीद थी कि डिवीलियर्स टीम को इस मैच में जीत दिलाएंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। जिस समय वह 11 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्हें सुनील नरेन ने बोल्ड कर दिया। वह अपनी पारी में महज एक चौका लगा पाए। 
आईपीएल 2021 में डिवीलियर्स का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में एबी डिवीलियर्स के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उनकी परफॉर्मंस बहुत अच्छी नहीं रही। इस दौरान उन्होंने 15 मैचों की 14 पारियों में 313 रन बनाए जिनमें दो अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में उनका सर्वोच्च स्कोर 76 रन नाबाद रहा। 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें