MP Weather News: एमपी में धीमी होने लगी मॉनसून की रफ्तार, छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में अब मॉनसून एटिविटी कम होने वाली है क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल प्रदेश के अधिकतम जिलों में मौसम सामान्य रहेगा. ऐसे में झमाझम बारिश के कारण अस्त-व्यस्त हुई लोगों की जिंदगी एक बार फिर पटरी पर लौटेगी. हालांकि, मंगलवार को कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी: मौसम विभाग के मुताबिक आज रीवा, सतना, सिंगरौली, सीधी, कटनी, जबलपुर, सीधी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट,नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में मध्यम बारिश होने की संभावना है. ऐसे में मौसम विभाग ने इस भी जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक आज मंगलवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम सामान्य रहेगा.हालांकि, रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के जिलों के साथ-साथ रायसेन जिले के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा सागर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों के साथ-साथ विदिशा, सीहोर, भोपाल और राजगढ़ में कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं.

छत्तीसगढ़ में बारिश 
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. कहीं-कहीं पर बिजली गिरने की भी संभावना है.

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें