आसमान देखते रह गए बाबर आजम और इस सिक्सर ने लिख दी काबुली वाले की जीत की दास्तान

World Cup 2023, PAK vs AFG, Rahmat Shah amazing six: अफगानिस्तान की टीम ने सोमवार को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर इतिहास रचते हुए पहली बार वर्ल्ड कप और वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की है. पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में अफगान बल्लेबाज रहमत शाह का एक छक्का हमेशा-हमेशा के लिए फेमस हो गया. एक छक्के ने काबुली वाले की जीत की दास्तान लिख दी. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली के सिर के ऊपर से रहमत शाह ने ऐसा तेज तर्रार गगन चुंबी छक्का जड़ दिया, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.  

आसमान देखते रह गए बाबर आजम

हुआ यूं कि पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान की टीम को जीत के लिए 18 गेंदों पर 11 रनों की दरकार थी. अफगानिस्तान के लिए उस वक्त कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह क्रीज पर मौजूद थे. अफगानिस्तान की पारी के 48वें ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गेंद अपने भरोसेमंद तेज गेंदबाज हसन अली को थमाई. 48वें ओवर में हसन अली ने पहली 2 गेंदें डॉट डाली, लेकिन तीसरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. 

इस सिक्सर ने लिख दी काबुली वाले की जीत की दास्तान

अफगानिस्तान की पारी के 48वें ओवर में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली की तीसरी गेंद पर रहमत शाह ने ऐसा छक्का मारा जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आसमान देखते रह गए और इस सिक्सर ने काबुली वाले की जीत की दास्तान लिख दी. रहमत शाह ने हसन अली के सिर के ऊपर से सीधा और तेज तर्रार छक्का ठोक दिया. रहमत शाह के इस छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

…और अफगानिस्तान ने रच दिया इतिहास 

गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैलाने वाले अफगानिस्तान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 में एक और उलटफेर कर दिया. अफगानिस्तान की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत है. इससे उसके पांच मैच में चार अंक हो गए हैं. पाकिस्तान के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन लगातार तीसरी हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है. अफगानिस्तान के सामने 283 रन का लक्ष्य था. रहमनुल्लाह गुरबाज (53 गेंद पर 65 रन) और इब्राहिम जादरान (113 गेंद पर 87 रन) ने पहले विकेट के लिए 130 रन जोड़कर अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. इसके बाद रहमत शाह (84 गेंद पर नाबाद 77 रन) और कप्तान हसमतुल्लाह शाहिदी (45 गेंद पर नाबाद 48 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे अफगानिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट पर 286 रन बनाकर जीत दर्ज की.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें