फाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मिले लगभग 33 करोड़ रुपये

मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्रेविस हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर लगातार नौवीं जीत के साथ छठा वनडे वर्ल्ड कप जीता और साथ ही करोड़ों भारतीयों का दिल और मेजबान टीम का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया. लगातार 10 जीत के विजय रथ पर सवार होकर फाइनल में पहुंचे भारत को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में तीसरा वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद थी. 

फाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश

टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का दूसरी बार हिस्सा बनने का सपना देखा था, जबकि कप्तान रोहित शर्मा पहली बार वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना संजोए थे, लेकिन पैट कमिंस की टीम ने इन सपनों को साकार नहीं होने दिया. वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश हुई है. वर्ल्ड कप 2023 की रनरअप टीम भारत को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 16 करोड़ रुपये) की राशि का इनाम मिला है.

चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मिले लगभग 33 करोड़ रुपये

चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा लगभग 33 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई. सेमीफाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमों को लगभग 6.65 करोड़-6.65 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली.

वर्ल्ड कप 2023 में किस टीम को मिले कितने रुपये

वर्ल्ड कप 2023 विनर टीम (ऑस्ट्रेलिया) – लगभग 33 करोड़ रुपये
वर्ल्ड कप 2023 रनर्स-अप टीम (भारत) – लगभग 16 करोड़ रुपये
पहले सेमीफाइनल में हारने वाली टीम (न्यूजीलैंड) – लगभग 6.65 करोड़ रुपये
दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम (दक्षिण अफ्रीका) – लगभग 6.65 करोड़ रुपये


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें