Tata Technologies के बाद आज खुल रहा है इस कंपनी का IPO, यहां जानिए सारी डिटेल्स

अगर आप आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, तो आज एक और कंपनी का आईपीओ खुल रहा है. प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग (Presstonic Engineering IPO) अपना आईपीओ लेकर आ रही है. इस आईपीओ में निवेश करके आप भी पैसा कमा सकते हैं. कंपनी का आईपीओ 11 दिसंबर से खुलेगा और 13 दिसंबर तक चलेगा.

आईपीओ में शेयरों की कीमत 72 रुपये प्रति शेयर तय की गई है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 23.30 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. हालांकि, किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से बात करना जरूरी है. ऐसा न करने पर आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. 

करना होता इतना निवेश

प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग के आईपीओ में निवेश करने के लिए, आपको कम से कम 1600 शेयरों में बोली लगानी होगी. एक शेयर की कीमत 72 रुपये है, इसलिए आपको कम से कम 115,200 रुपये का निवेश करना होगा. कंपनी इस आईपीओ से आने वाले पैसे का उपयोग मशीनरी और उपकरण खरीदने, कर्ज चुकाने और कामकाजी पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी. 

स्टॉक्स का अलॉटमेंट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो निवेशक प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग के आईपीओ में सफल होंगे, उन्हें 14 दिसंबर को शेयर मिलेंगे. वहीं, जो निवेशक असफल होंगे, उन्हें 15 दिसंबर से पैसे वापस मिलना शुरू हो जाएंगे.  शेयर निवेशकों के अकाउंट में उसी दिन क्रेडिट कर दिए जाएंगे. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 18 दिसंबर को होगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें