दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 402 रन की बढ़त बनाई

डरबन: दक्षिण अफ्रीकी टीम भले ही शनिवार को यहां पहले टेस्ट के तीसरे दिन वापसी करने में सफल रही हो लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया को 400 रन से ज्यादा की बढ़त बनाने से नहीं रोक सकी. खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट गंवाकर 213 रन बना लिए थे जिससे उनकी कुल बढ़त 402 रन की हो गई. दक्षिण अफ्रीका जब रविवार को धीमी पिच पर बल्लेबाजी करने उतरेगी तो उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बल्लेबाजों को अपने शाट खेलने में परेशानी होगी. लेकिन मेजबान टीम को आज अपने अनुशासित प्रदर्शन से राहत मिली क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की थी.

कैमरन बैनक्रोफ्ट (53) और डेविड वार्नर (28) ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में 56 रन जोड़े जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छी स्थिति में थी. लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर112 रन हो गया. लेकिन लंच के बाद रन गति धीमी हो गयी और ऑस्ट्रेलिया ने छह और विकेट गंवा दिये और टीम इस दौरान 44.4 ओवर में केवल 101 रन ही जोड़ सकी. इसके बाद अंपायरों ने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाने का इशारा किया.

कागिसो रबाड़ा ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि उन्हें दो से ज्यादा विकेट नहीं मिले. बैनक्रोफ्ट और वार्नर ने स्पिनर केशव महाराज को नहीं बख्शा और उसके पहले ही दो ओवर में उन्होंने 20 रन जुटा लिये. लेकिन महाराज ने 28 ओवर में 93 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए. तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने सुबह खराब गेंदबाजी के बाद लंच और चाय के बीच में गेंदबाजी नहीं की. लेकिन वह इसके बाद गेंदबाजी के लिये उतरे और उन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए.

बैनक्रोफ्ट ने नवंबर में ब्रिसबेन में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण मैच में नाबाद 82 रन बनाये थे, तब से यह उनका पहला अर्धशतक है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 38 रन बनाये लेकिन वह 81 गेंद की पारी में आक्रामक नहीं हो सके. वह कामचलाऊ स्पिनर डीन एल्गर की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. शान मार्श ने 33 रन जोड़े.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें