ब्लैक हीरो की पहली ब्लॉकबस्टर दुनियाभर में कमाए 6,500 करोड़

वाल्ट डिजनी कॉरपोरेशन की फिल्म ब्लैक पैंथर ने कुल कमाई के मामले में 6,500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ये कारनामा करने वाली इस कंपनी की 16वीं फिल्म बन गई है। साथ ही ये पहली ब्लॉकबस्टर ब्लैक सुपरहीरो फिल्म भी बन गई है। फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ दुनियाभर में धूम मचा रखी है।
यूएस में फिल्म ने कुल 521 मिलियन डॉलर की कमाई की है। फिल्म घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कमाई के लिहाज से टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रही है। इसके अलावा चीन में भी फिल्म की शुरुआत काफी अच्छी रही है। माना जा रहा है कि फिल्म वीकएंड में 500 मिलियन का आंकड़ा पार कर देगी। यह जानकारी डिजनी ने एक ईमेल इस्टेटमेंट के जरिए साझा की।
फिल्म की कहानी अफ्रीकन शासक और उसके शासन के इर्द-गिर्द घूमती है। इसके अलावा फिल्म में जातिवाद, समाजवाद जैसे मामलों को भी दिखाया गया है। देश दुनिया में तमाम जगह फिल्म को रिलीज किया गया है और हर जगह इसे पब्लिक का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।
माना जा रहा है कि चीन में रिलीज से फिल्म को काफी फायदा होगा। बता दें कि यूएस के बाद चीन फिल्म व्यवसाय के मामले में दूसरे स्थान पर आता है। प्रॉफिट को देखते हुए डिजनी और मारवेल की फिल्मों का चीन में काफी प्रदर्शन किया जा रहा है।
उदाहरण के तौर पर साल 2015 में फिल्म एवेंजर्स- एज ऑफ उल्ट्रॉन को यहां रिलीज किया गया था। फिल्म ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 240 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। जबकी 2016 में फिल्म कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर को भी चीन में पसंद किया गया था। फिल्म ने 181 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें