पाकिस्तान: लंबे विवाद के बाद भारत आ सकते हैं पाक उच्चायुक्त, लगाया था गंभीर आरोप

फैसल ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय का एक जिम्मेदार सदस्य है.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: राजनयिकों को सताए जाने के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े विवाद को लेकर विचार विमर्श के लिए स्वदेश बुलाए गए  हफ्ते भर बाद आज(22मार्च) रात इस्लामाबाद से लौटेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. विदेश कार्यालय प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि उच्चायुक्त कुछ दिनों से विचार विमर्श के लिए पाकिस्तान में ठहरे हुए थे. उन्होंने प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की.

उन्होंने बताया, ‘‘यहां उनकी मौजूदगी उपयोगी रही और नई दिल्ली में अधिकारियों को सताए जाने के विषय के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा हुई. वह भारत लौट रहे हैं. ’’ पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक भारत में नियुक्त पाक उच्चायुक्त महमूद नई दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास में पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए एक रात्रिभोज सहित सिलसिलेवार कार्यक्रमों की  मेजबानी करेंगे.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त सुबह में ध्वजारोहण भी करेंगे और भाषण देंगे. गौरतलब है कि नई दिल्ली में पाकिस्तानी राजनयिक कर्मचारियों को सताए जाने की कथित घटनाओं के बाद महमूद को विचार विमर्श के लिए इस्लामाबाद बुला लिया गया था. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने दावा किया था कि भारत सरकार पाकिस्तानी राजनयिकों, उनके परिवारों और कर्मचारियों को अपनी खुफिया एजेंसियों द्वारा डराए धमकाए जाने की बढ़ती घटनाओं पर संज्ञान लेने में नाकाम रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें