सरकारी बंगला खाली करने के बाद दिल्‍ली से यूपी शिफ्ट हो सकती हैं प्रियंका गांधी

नई दिल्‍ली: सरकारी बंगला छोड़ने के आदेश के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दिल्ली से उत्तर प्रदेश शिफ्ट हो सकती हैं. उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं में इसको लेकर अटकलें तेज हैं. दरअसल इसके बड़े सियासी मायने हैं. लगातार यूपी के मुद्दों को उठा रहीं प्रियंका पार्टी की यूपी इंचार्ज हैं. यूपी में कांग्रेस के जनाधार को बढ़ाने को लेकर वो पहले से ही फ्रंटफुट पर राजनीति कर रही हैं. इन वजहों से वह यूपी में शिफ्ट हो सकती हैं.

अपनी शादी के बाद, इंदिरा गांधी भी अपने पति फिरोज के साथ लखनऊ आ गईं थीं. वे चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एपी सेन रोड के एक बंगले में रहती थीं. यहां लॉकडाउन से पहले ही ‘कौल हाउस’ की मरम्मत शुरू कर दी गई थी. यह घर पंडित नेहरू की बहन का है.

दरअसल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को दिल्‍ली स्थित सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया गया है. 1 महीने के भीतर यानी एक अगस्‍त तक प्रियंका गांधी को लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला नंबर-35 को खाली करना होगा. प्रियंका गांधी पर बंगले का 3 लाख 46 हजार रुपये बकाया है. एसपीजी सुरक्षा नहीं होने के कारण वह सरकारी बंगले में नियमों के मुताबिक नहीं रह सकती हैं.

प्रियंका गांधी को सरकार के आदेशानुसार, 1 अगस्त से पहले अपना सरकारी बंगले खाली करना होगा. एक आधिकारिक रिलीज में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने कहा कि प्रियंका गांधी को दिल्ली के लोधी रोड पर बंगले को खाली करने की जानकारी दे दी गई है. इस वक्त उनके पास एसपीजी सुरक्षा नहीं है. प्रियंका गांधी को कहा गया है कि अगर वह एक महीने में सरकारी बंगला खाली नहीं करती हैं तो उन्हें जुर्माना देना होगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें