राजस्थान: आयकर विभाग की छापेमारी आज भी जारी, कैश बरामद; हो सकते हैं बड़े खुलासे

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के करीबी कारोबारी राजीव अरोड़ा समेत कई सहयोगियों के घर और ऑफिस पर सोमवार को आयकर विभाग ने छापा मारा. आयकर विभाग की ये कार्रवाई आज भी जारी रहेगी, रेड के दौरान बड़ी संख्या में कैश बरामद हुआ है. माना जा रहा है कि करोड़ों रुपये का लेन-देन होना था.

जान लें कि सोमवार को आयकर विभाग ने जयपुर में 20 जगह, कोटा में 6 जगह, दिल्ली में 8 जगह और मुंबई में 9 जगह छापेमारी की और अब भी 25 जगहों पर कार्रवाई चल रही है.

गौरतलब है कि 3 कारोबारी समूहों पर 33 जगहों पर रेड की गई है जिसमें बड़ी संख्या में काली कमाई उजागर होने की संभावना है. रेड में जाली दस्तावेज, डायरी, डिजिटल डाटा बरामद हुआ है जिससे अहम खुलासे हो सकते हैं.

रेड के दौरान प्रापर्टी में निवेश, कैश, बुलियन ट्रेडिंग के सबूत मिले हैं. कई जगहों पर कैश के जरिए निवेश करने के सबूत भी मिले हैं.

बता दें कि आयकर विभाग को होटल, हाइड्रो पॉवर, मेटल, ऑटो सेक्टर, सिल्वर ज्वैलरी, एंटीक उत्पाद सहित अन्य सेक्टरों में किए गए कारोबार से कमाए गए रुपये के अवैध निवेश करने के सबूत मिले है. यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका सहित विदेशों में भी कारोबार किया जा रहा है.

आयकर विभाग की टीमें आज कई लॉकर्स भी खोल सकती हैं. राजस्थान में 3 समूहों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी रहेगी.

गौरतलब है कि राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में जारी सियासी घमासान के बीच पार्टी ने मंगलवार को फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई है. कांग्रेस सचिन पायलट को मनाने में जुटी है. पायलट को बैठक के लिए न्योता भेजा गया है. पार्टी ने पायलट से कहा है कि वह बैठक में आकर मतभेद दूर करें. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट बैठक में नहीं जाएंगे. सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनौती दी है कि विधानसभा में बहुमत साबित करके दिखाएं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें