कोरोना: IT कर्मचारियों को राहत, सरकार ने 5 महीने के लिए बढ़ाया Work From Home का समय

नई दिल्ली: सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के जारी निर्देशों को 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. मंगलवार को सरकार ने इसकी घोषणा की है. बता दें कि घर से काम करने की समयावधि 31 जुलाई को समाप्त हो रही थी.

दूरसंचार विभाग (Department of Telecommunications) ने देर रात ट्वीट अपने में कहा, ‘विभाग ने कोविड-19 के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है.’ बताते चलें कि वर्तमान में, IT कंपनियों के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं और केवल अति महत्त्वपूर्ण कार्य करने वाले कर्मचारी ही कार्यालय जा रहे हैं.

भारत में कोरोना वायरस की खतरनाक रफ्तार देखने को मिल रही है. लगातार कोरोना ग्राफ में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं पिछले 4 महीने से महामारी के मद्देनजर जारी लॉकडाउन में अर्थव्यव्स्था और आम जनता ही हालत खराब कर दी है. अगर सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो देश में मंगलवार तक कोरोना के 11.55 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 28,084 लोगों की मौत हो चुकी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें