रतलाम: एजेंट ने तय करवाई शादी, अगले दिन मिला दूल्हे का शव, दुल्हन भी फरार

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में झूठी शादी का झांसा देने का फिल्मी मामला सामने आया है. शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे का शव मिलने से पुलिस भी सख्ते में है. फिलहाल पुलिस मामले में FIR दर्ज कर शुरू कर दी है. वहीं, दूल्हे का शव भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

रतलाम जिले के सैलाना थाने के सब-इंस्पेक्टर (SI) ने बताया कि बांसवाड़ा बाईपास मार्ग पर सड़क किनारे 29 जुलाई को महेंद्र कलाल नाम युवक का शव बरामद हुआ है. परिजनों ने शव की शिनाख्त कर ली है. पुलिस के मुताबिक कलाल राजस्थान के घलकिया का निवासी है. पिछले कई वर्षों से वह कुवैत में इलेक्ट्रिशियन का काम कर रहा था.

पुलिस ने कहा कि कलाल पिछले 7 महीनों से शादी के लिए घर आया था. लॉकडाउन के बाद वह अपनी शादी के लिए दुल्हन की तलाश करने लगा. जब परिजनों के माध्यम से बात नही बनी तो गांव घलकिया के एक शादी करवाने वाले एजेंट मुकेश ने धार की रहने वाली मीनाक्षी पुरोहित से उसकी शादी तय करवाई. इसके बाद मीनाक्षी के परिजन 26 जुलाई को महेंद्र के घर पहुंचे और परिवार को तय रकम 3 लाख रुपए देकर 27 जुलाई को शादी करवाई.

पुलिस के मुताबिक इसके अगले ही दिन दुल्हन के परिजन दूल्हे कलाल को लेकर धार जिले के लिए रवाना हो गए. जब एक दिन बाद कलाल का फोन स्विच-ऑफ आया और दूल्हन के परिजनों से भी संपर्क नहीं हुआ तो परिवार के लोगों ने थाने में FIR दर्ज करवाई. इसी बीच कलाल का शव घर से 100 किलोमीटर दूर टी-शर्ट में मिला. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

दूल्हे के भाई नरेंद्र ने दुल्हन मीनाक्षी, उसके परिजनों और एजेंट पर झूठी शादी का झांसा देकर लूट करने वालों का गिरोह बताया. नरेंद्र ने कहा कि मीनाक्षी और उसका परिवार घर से 3 लाख रुपए नगदी और 12 तोला सोने के अभूषण भी लेकर फरार हुए हैं. वहीं, दूल्हन के परिजनों ने दूल्हे के परिजनों पर झूठा आरोप लगाया है. दुल्हन के परिजनों ने कहा कि वे खुद दूल्हे की तलाश कर रहे थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें