ईरान का US पर वार, कहा- अमेरिका के आतंकी संगठन के मुखिया को पकड़ लिया

नई दिल्ली: अमेरिका (Ameica) और ईरान (Iran) के बीच चल रहे तनाव के बीच ईरान ने अमेरिका स्थित एक आतंकी संगठन के सरगना को पकड़ लिया है. पकड़े गए आतंकी का नाम जमशीद शर्महाद है. ईरान ने इस बात की जानकारी शनिवार को दी.

ईरान की सरकारी टेलीविजन ने खुफिया मंत्रालय के हवाले से बताया कि ईरान के मुताबिक पकड़ा गया आतंकी सरगना 2008 में शिराज शहर में हुए बम धमाके का आरोपी है. ईरान ने अभी तक यह नहीं बताया कि किंगडम असेंबली संगठन के सरगना जमशेद को कहां से पकड़ा है? एक बयान में जमशेद के बारे में बताया कि वह 12 अप्रैल 2008 को शिराज शहर के मस्जिद में हुए बम धमाके का मास्टरमाइंड था. इस धमाके में 14 लोगों की मौत हुई थी वहीं 215 लोग घायल हुए थे.

गौरतलब है कि ईरान ने मस्जिद बम धमाके मामले में तीन लोगों को फांसी की सजा दी थी. ईरान का आरोप था कि तीनों आतंकी संगठन किंगडम असेंबली के सदस्य थे. तीनों को तेहरान के कोर्ट मोहारेब में दोषी करार दिया गया था. वहीं साल 2010 में भी दो लोगों को बम ब्लास्ट की साजिश में फांसी की सजा सुनाई गई थी.

ईरान ने पकड़े गए सरगना शिराज पर यह आरोप भी लगाया कि उसने एक बांध को उड़ाने, तेहरान पुस्तक मेले में साइनाइड बम का उपयोग करने की योजना बनाई थी. इसके अलावा ईरान के संस्थापक अयातुल्ला रुआल्लाह खोमिनी के मकबरे में एक विस्फोटक लगाने की भी प्लानिंग की थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें