MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी खरीदने के लिए 800 रुपए देगी सरकार

भोपाल: मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को ड्रेस कोड के तहत साड़ी खरीदने के लिए सरकार खातों में पैसा जमा करेगी. इसके लिए राज्य के प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं के खाते में 800 रुपए भेजे जाएंगे. इस पैसे से वे साड़ी खरीद सकेंगी.

नियम के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रीम बॉर्डर वाली लाल रंग की साड़ी, जबकि सहायिकाओं को क्रीम बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी खरीदनी होगी. बता दें, इससे पहले बीजेपी सरकार में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं की साड़ी का रंग गुलाबी होता था, जिसे इस बार बदला जा रहा है.

राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान साड़ी का रंग तय नहीं होने के कारण पूरा मामला अटक गया था. हालांकि बाद में कमलनाथ सरकार ने साड़ी खरीदने के लिए सूरत की एक कंपनी को थोक में खरीदने का प्रस्ताव दिया था, जिसे शिवराज सरकार ने खारिज कर दिया है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को साड़ी खरीदने के लिए पैसा भेजा जा सके, इसके लिए महिला एवं बाल विकास संचालक विभाग ने पहले से ही बजट में 16 करोड़ 2 लाख रुपए आवंटित किए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें