भारत के खिलाफ जिनपिंग का ‘चाइना मॉडल’, अब पाकिस्तान को बीच में लाने की ‘साजिश’

नई दिल्ली: चीन (China) अब पाकिस्तान (Pakistan) को भारत (India) के खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना चाहता है. लद्दाख में एलएसी (LAC) पर तनाव के बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) पाकिस्तान जाने वाले हैं. चीन पाकिस्तान को घातक हथियारों से लैस करना चाहता है. जिनपिंग की पाकिस्तान यात्रा के दौरान रक्षा सौदे (Defense Deal) हो सकते हैं.

जिनपिंग के पाकिस्तान दौरे की तारीख अभी तय नहीं हुई है. जिनपिंग को इसी साल जून में ही पाकिस्तान जाना था लेकिन कोरोना (Corona) महामारी की वजह से ये दौरा नहीं हो सका. लेकिन खबर ये नहीं है कि चीन के राष्ट्रपति पाकिस्तान जा रहे हैं. खबर ये है कि जिनपिंग (Jinping) पाकिस्तान को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करना चाहते हैं. इसके लिए चीन पाकिस्तान को मजबूत करने के लिए आधुनिक हथियार देने जा रहा है.

चीन हथियारों से लैस आधुनिक ड्रोन CH-4 UCAV यानि Unmanned Combat Aerial Vehicle देने वाला है. दिसंबर 2020 तक चीन CH-4 ड्रोन पाकिस्तान को सौंप देगा. CH4 मामूली ड्रोन नहीं है. ये बेहद घातक लड़ाकू ड्रोन है. जो तेजी से हमला करने में सक्षम है और इसकी जासूसी की रेंज काफी ज्यादा है. इससे 350 किलोग्राम तक वजनी हथियार साथ ले जा सकता है. इसे रात और दिन दोनों ही समय काम कर सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें