बेरूत धमाका 2020 : सलाखों के पीछे पहुंचे ये 4 बड़े रसूखदार, अब तक 16 पर शिकंजा

बेरूत: लेबनान (Lebanon) के न्यायिक इंवेस्टिगेटर (Judicial Investigator) फादी सावान (Fadi Sawan) ने बेरूत बंदरगाह (Beirut port) पर हुए विस्फोटों के मामले में 4 अतिरिक्त संदिग्धों (suspects) को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद मामले में गिरफ्तार हुए लोगों की संख्या 16 हो गई है. यह जानकारी नेशनल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के जरिए सामने आई.

रसूखदारों पर गाज
समाचार एजेंसी सिन्हुआ (News Agency Xinhua) की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में बंदरगाह परिचालन के निदेशक समेर राड, बचाव और सुरक्षा प्राधिकरण के प्रमुख मोहम्मद जि़याद अल अवफ और कस्ट्म्स में पहले सार्जेंट रहे खालिद अल खातीब और इलियास शाहीन शामिल हैं.

बदली तकदीर
गौरतलह है कि बेरूत में 2 बड़े विस्फोट हुए थे, जिससे लेबनान की राजधानी की इमारतें हिल गईं थी और करीब 183 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 6 हजार लोग घायल हो गए थे. बेरूत के गवर्नर (Governor) के अनुसार, विस्फोट में अमेरिकी 1000 करोड़ डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ था. विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि करीब 200 किमी दूर भी उसे सुना गया.

दोहरी चुनौती
कोरोना वायरस के कारण पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों के लिए यह विस्फोट दोहरी चुनौती लेकर आया है. इन दोहरी समस्याओं के चलते वहां के लोग अब मानसिक परेशानी का शिकार बनने लगे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें