उपचुनाव के ऐलान को लेकर बीजेपी पर बरसी कांग्रेस, EC से की जल्द वोटिंग कराने की मांग

भोपाल: इलेक्शन कमीशन ने बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव कराने का फैसला किया है. आयोग की तरफ से कहा गया है कि चुनाव 29 नवंबर से पहले करवाए जाएंगे. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि नवंबर के मध्य तक मध्य प्रदेश में भी उपचुनाव होंगे. इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को आड़ें हाथों लिया है. कांग्रेस ने जल्द चुनाव कराने की मांग की है.

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि पहले आयोग ने कहा था कि सितंबर में चुनाव होंगे, फिर खबरें आई कि अक्टूबर में चुनाव होंगे, अब नया फंडा आ गया है कि नवंबर में चुनाव होंगे. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, वो अपने प्रभाव का उपयोग कर रही है. जनमत खरीदकर ये सरकार बनी है. इसलिए हम चाहते हैं कि चुनाव जल्दी हो और राज्य से शिवराज सरकार की विदाई हो.

वहीं कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए प्रदेश के उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि बीजेपी हमेशा इलेक्शन मुड में रहती है कभी भी चुनाव हो जाएं, हम तैयार हैं. उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव में हमारी पार्टी को ही सफलता मिलेगी.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि अलग-अलग राज्यों की 64 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही कराए जाएंगे. 64 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मध्य प्रदेश की 27 सीटें भी शामिल हैं. आयोग ने कहा कि कई राज्यों ने कोरोना संकट और बाढ़ को देखते हुए चुनाव टालने की मांग की थी, लेकिन राज्यों के CEO और मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर ये फैसला लिया गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें