कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी की आज पंजाब में ट्रैक्टर रैली, कांग्रेस ने झोंकी ताकत

चंडीगढ़: संसद से पास हो चुके कृषि कानूनों (Agricultural Law) के विरोध में कांग्रेस ने बिगुल फूंक दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कृषि कानूनों के विरोध में आज पंजाब में ट्रैक्टर रैली करेंगे.

मोगा से होगी रैली की शुरुआत
कांग्रेस की आज होने वाली ट्रैक्टर रैली की शुरुआत पंजाब के मोगा से होगी. इस रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने बड़े स्तर पर तैयारियां की हैं. इस रैली में करीब पांच हजार ट्रैक्टर शामिल होंगे. इसके साथ ही कांग्रेस के मंत्रियों, विधायकों और सभी दिग्गजों को रैली में मौजूद रहने को कहा गया है. मोगा से शुरू होने वाली यह रैली हरियाणा के रास्ते दिल्ली में जाकर समाप्त होगी.

3 अक्टूबर से शुरू हो चुकी हैं रैलियां
पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार रैलियां तीन अक्टूबर से शुरू हो चुकी हैं. ये रैलियां 5 अक्टूबर तक चलेंगी. आज होने वाली रैली में शामिल होने के लिए राहुल गांधी एक जनसभा के लिए कार से भवानीगढ़ पहुंचेंगे. इसके बाद वह समाना, पटियाला के लिए ट्रैक्टर पर सवार होंगे. पांच अक्टूबर को धुदन साधन (पटियाला) से रैली एक जनसभा के साथ शुरू होगी और पिहोवा बॉर्डर तक ट्रैक्टर से 10 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे, जहां से राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश करेंगे.

रैली को कामयाब बनाने के लिए झोंकी ताकत
रैली को कामयाब बनाने के लिए कांग्रेस और पंजाब का पूरा प्रशासन मैदान में उतर चुका है. सुरक्षा के लिए प्रदेश भर में 10 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. डीजीपी दिनकर गुप्ता खुद ट्रैक्टर रैली का जायजा लेने मोगा के बधनीकलां पहुंचे. उनके साथ लगभग 15 जिलों के एसएसपी समेत सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें