CM शिवराज ने प्रहलाद की मौत पर दुख जताया, बोले पूरा देश परिवार के साथ

भोपालः मध्य प्रदेश के निवाड़ी में पिछले 90 घंटे से 3 वर्षीय प्रहलाद को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा था. बोरवेल से बाहर निकालने के बाद, उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां प्रहलाद को मृत घोषित कर दिया गया. जिस पर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके आस पास बन रहे बोरवेल को मजबूती से ढंकने का प्रबंध करे, जिससे कि इस तरह के हादसे न हो.

सीएम ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि इस दुख की घड़ी में, वे और पूरा देश प्रहलाद के परिवार के साथ खड़ा है. उन्होंने साथ ही प्रहलाद के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया. साथ ही उनके खेत में एक नया बोरवेल भी बनाया जाएगा. सीएम ने दुख प्रकट करते हुए बताया कि निवाड़ी के सैतपुरा गांव में 90 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी प्रहलाद को नहीं बचा सके.

क्या है पूरा मामला?
बोरवेल में फंसे प्रहलाद को बचाने के लिए 90 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. देर रात करीब 11 बजे एनडीआरएफ की टीम ने खुदाई रोक दी थी. इसके बाद झांसी से एक्सपर्ट की टीम आई, जिन्होंने मैग्नेटिक अलाइनमेंट के जरिए सुरंग की दिशा तय की. इसके बाद दोबारा खुदाई शुरू की गई और रात तीन बजे बच्चे को निकाला गया. इससे बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

प्रहलाद के लिए पूरे प्रदेश में दुआएं की जा रही थीं. रेस्क्यू ऑपरेशन में किसी तरह की कोई परेशानी न आए इसलिए भीड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने धारा 144 लगा लगाई थी. मासूम को बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की कमी न हो, इसलिए बाहर से ऑक्सीजन दिया जा रही है. बोरवेल में किसी भी प्रकार की हलचल भी टीम को नहीं दिख रही थी.

आपको बता दें कि बुधवार को प्रहलाद खेलते-खेलते बगल के अपने खेत में चला गया था. इस दौरान वह अचानक बोरवेल में गिर गया. परिजनों को जब जानकारी हुई तो उन्होंने सबसे पहले पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद मौके पर प्रशासनिक टीम भी पहुंची. प्रहलाद के रेस्क्यू के लिए बुधवार एनडीआरएफ और पुलिस प्रशासन लगा हुआ था. आखिरकार प्रहलाद को निकाल तो लिया गया, लेकिन उसे सांसें थम चुकी थीं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें