Celina Jaitly ने बयां किया अपने बच्चे की मौत का दर्द, पोस्ट पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

नई दिल्लीः बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली (Celina Jaitly) पिछले कई दिनों से अपसेट चल रही हैं. उनके दुख का कारण है जुड़वा बच्चों में एक का दुनिया से चले जाना. उन्होंने ‘वर्ल्ड प्रीमेच्योर डे (World Prematurity Day) पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक दिल छू जाने वाली पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने समय से पहले जन्म लेने वाले को होने वाली परेशानियों और दर्द को बयां किया है. ये पोस्ट सेलिना ने 17 नवंबर यानी वर्ल्ड प्रीमेच्योरिटी डे के दिन लिखी है. पोस्ट में उन्होंने अपने बच्चे संग कोलाज में तस्वीर भी शेयर की है.

2011 में शुरू हुआ था World Prematurity Day
तस्वीर का कैप्शन भावुक कर देने वाला है. सेलिना ने प्रीमेच्योर बच्चों यानी समय से पहले जन्म लेने वाले बच्चों के बर्थ पर चिंता व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने फैंस से अपने नन्हें बच्चे के लिए दुआएं भी मांगी हैं. अपनी पोस्ट में सेलिना ने लिखा, ‘वर्ल्ड प्रीमेच्योर डे को 17 नवंबर 2011 को शुरू किया गया था. इस दिन का अर्थ है कि उन लाखों बच्चों की जिंदगियों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए जो समय से पहले जन्म ले लेते हैं.’

समय से पहले बच्चे का जन्म है गंभीर समस्या
सेलिना अपने पोस्ट में बताती हैं कि बच्चों का समय से पहले जन्म लेना बहुत ही गंभीर समस्या है लेकिन एक उम्मीद हमेशा रहती है. जो माता-पिता इस समय एनआईसीयू में हैं, उन्हें मैं और मेरे पति पीटर हाग भरोसा दिला सकते हैं कि चीजें अब पहले से बेहतर हो रही हैं.

‘मैंने अपने बच्चे को दर्द से जूझते हुए देखा’
सेलिना आगे लिखती हैं, ‘हमने अपने एक बच्चे को NICU में दिल के दर्द से जूझते हुए देखा है और दूसरे का अंतिम संस्कार किया है. लेकिन, हम एक उम्मीद पर जिंदा रहते हैं. एनआईसीयू के डॉक्टर और नर्सों ने दुबई में बिना थके बेहतरीन काम किया. उन्होंने पूरी कोशिश की है कि हमारा बच्चा आर्थर हमारे साथ घर आए. बहुत से बच्चे अब भी चिकित्सा को चुनौती देते हैं. कुछ बच्चे उनमें से बड़े होकर स्वस्थ हो जाते हैं, कुछ बच्चे उन्हीं में से विंस्टन चर्चिल और अल्बर्ट आइंस्टाइन जैसे मशहूर होते हैं. हमारा बच्चा आर्थर जेटली हाग भी उनमें से एक है. दुआ करिए कि हमारा बच्चा हमेशा हमारे साथ रहे और जल्दी जन्म लेने वाले बच्चों का खास ख्याल रखें.’

लंबे समय से करियर से दूर चल रही सेलिना जेटली फिलहाल अपने परिवार पर ध्यान दे रही हैं. सेलिना ने अपना सपना मनी-मनी, जानशीन, नो एंट्री, थैंक यू, खेल, शका लका बूम-बूम, पेइंग गेस्ट, टॉम, डिक एंड हैरी, मनी है तो हनी जैसी फिल्मों में काम किया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें