पिता की गलत नीतियों का खामियाजा: इस शहर में Ivanka Trump के विरोध में लगे पोस्टर

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गलत नीतियों का खामियाजा उनके बच्चों को भी भुगतना पड़ रहा है. इवांका ट्रंप का न्यूयॉर्क में जिस तरह से स्वागत हुआ, उसकी उम्मीद उन्होंने कभी नहीं की होगी. न्यूयॉर्क की सड़कों पर इवांका विरोधी पोस्टर लगाये गए हैं. राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप के अड़ियल रुख को लेकर भी लोग पूरे ट्रंप परिवार से नाराज हैं. अधिकांश लोगों का मानना है कि ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी के आरोप लगाकर दुनिया में अमेरिका का नाम खराब किया है.

‘Not Wanted’ इवांका
डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) के विरोध में न्यूयॉर्क में पोस्टर लगाए गए हैं, जिन पर लिखा है ‘नॉट वांटेड’. यहां इवांका ट्रंप का विरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि वे अपने पिता को विवादास्पद नीतियों को लागू करने से रोकने में असफल रहीं. इतना ही नहीं इवांका के पति और व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुश्नर को भी निशाना बनाया गया है.

Florida हो सकती हैं शिफ्ट
न्यूयॉर्क में हो रही आलोचना के चलते इवांका और उनके पति यहां वापस नहीं लौटने के बारे में सोच रहे हैं. वे जनवरी में न्यूजर्सी या फ्लोरिडा शिफ्ट हो सकते है. इससे पहले माना जा रहा था कि जो बाइडेन के सत्ता संभालने के बाद इवांका परिवार सहित न्यूयॉर्क में रहेंगी. लेकिन जिस तरह से उनका यहां स्वागत हुआ है, उसके बाद उनके लिए यह आसान नहीं होगा.

बाहर आ रहा गुस्सा
इवांका के एक पूर्व मित्र के मुताबिक, यदि इवांका न्यूयॉर्क वापस लौटती हैं, तो उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए मुमकिन है कि व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद वह किसी दूसरे शहर शिफ्ट हो जाएं. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल में कई विवादास्पद नीतियों को लागू किया है. इसे लेकर लोग पहले से ही उनसे नाराज थे और चुनाव बाद हार स्वीकार न करके उन्होंने लोगों के गुस्से को दोगुना कर दिया है. अब यह गुस्सा किसी न किसी रूप में बाहर आ रहा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें