महिला दिवस पर CM शिवराज स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को देंगे ये सौगात, सुरक्षा का जिम्मा भी संभालेंगी महिलाएं

भोपाल: कल यानि कि 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है. इस मौके पर मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में एक कार्यक्रम रखा गया है. इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे. इस दौरान कार्यक्रम की व्यवस्था और सीएम सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मी संभालेंगी.

जानकारी के मुताबिक मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश की स्वयं सहायता समूह की 6000 हजार से अधिक महिलाएं भाग लेंगी. कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों को 200 करोड़ रुपए का कर्ज वितरित करेंगे.

इस कार्यक्रम को हर जिले की ग्राम पंचायत में प्रसारित किया जाएगा. जिसमें स्व सहायता समूह की महिलाएं वर्चुअल रूप से जुड़ेंगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से इससे पहले भी तीन पर तीन बार स्व सहायता समूह की महिलाओं को सामूहिक ऋण वितरण किया जा चुका है.

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐसा करके यह संदेश देना चाहते हैं कि महिलाएं किसी भी विधा में पुरुषों से पीछे नहीं हैं. यही वजह है, महिला दिवस पर मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मियों के हाथों में रहेगी. मोतीलाल नेहरू स्टेडिम में कार्यक्रम के दौरान भी महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें