IMA की अपील पर आज देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर, बंद रहेगी अस्पतालों की ओपीडी

नई दिल्ली: आयुर्वेद (Ayurveda) के डॉक्टरों को सर्जरी (Surgery) का अधिकार देने के खिलाफ इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने आज देशभर में हड़ताल का ऐलान किया है. इसके चलते आज देशभर में एलोपैथी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. इसका सीधा असर अस्पतालों की ओपीडी पर पड़ेगा. हालांकि अस्पतालों में आपातकालीन सेवा और कोरोना संक्रमण के मरीजों का इलाज जारी रहेगा.

आयुर्वेद के डॉक्टरों को सर्जरी का अधिकार देने से नाराज है IMA
बता दें कि डॉक्टरों की आज की हड़ताल सरकार के उस अध्यादेश के खिलाफ है. जिसमें सरकार ने आयुर्वेद (Ayurveda) के डॉक्टरों को नाक, कान, गला जैसी 58 तरह की सामान्य उपचार की सर्जरी की इजाजत दी है. IMA ने अध्यादेश को मेडिकल प्रोफेशन के खिलाफ बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है. IMA का कहना है कि इस अध्यादेश से देश में इलाज की गुणवत्ता प्रभावित हो जाएगी और झोलाछाप डॉक्टरों को बढ़ावा मिलेगा. CCIM ने 20 नवंबर 2020 को इसकी अधिसूचना जारी की थी.

आज देश में हड़ताल के दौरान क्या खुला और क्या बंद रहेगा

  • क्लीनिक बंद रहेंगे
  • डिस्पेंसरी बंद रहेंगी
  • अस्पताल के ओपीडी बंद रहेंगे
  • पहले से तय ऑपरेशन नहीं होंगे
  • इमरजेंसी खुली रहेगी
  • कोराना का इलाज जारी रहेगा

सरकार के समर्थ में सामने आए आयुर्वेद डॉक्टर
आज होने वाली हड़ताल सुबह सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. इस दौरान IMA के कार्यालयों में डॉक्टर धरना भी देंगे. वहीं सरकार के इस अध्यादेश के समर्थन में आयुर्वेद के डॉक्टर भी एकजुट हो गए हैं. आयुर्वेद (Ayurveda) के डॉक्टरों का कहना है कि वे इस अध्यादेश के मसले पर पूरी तरह सरकार के साथ हैं. इस फैसले से इलाज का खर्च घटेगा और लोगों को कम पैसों में सस्ती व गुणवत्तापरक इलाज की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें