कोरोना काल में इस देश ने की भारतीयों की मदद, विदेश मंत्री जताया आभार

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान खाड़ी देश में प्रवासी भारतीय समुदाय का खास ख्याल रखने के लिए कतर के उपप्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी (Mohammed bin Abdulrahman bin Al Thani) का शुक्रिया अदा किया. टेलीफोन पर हुई वार्ता के दौरान जयशंकर ने थानी का शुक्रिया अदा किया. थानी कतर के विदेश मंत्री भी हैं .

मुलाकात के संकेत
जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘कतर के उपप्रधानमंत्री के साथ बातचीत हुई . प्रधानमंत्री और कतर के अमीर के बीच आठ दिसंबर को हुई बातचीत के बाद संबंधों को आगे ले जाने पर चर्चा हुई. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दौरान भारतीय समुदाय की अच्छी देखभाल के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. उनके साथ जल्द मुलाकात करने को लेकर उत्सुक हूं.’

पीएम ने की थी चर्चा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कतर के अमीर महामहिम शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से टेलीफोन पर बातचीत की थी. दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच निवेश और ऊर्जा सुरक्षा के क्षेत्रों में मजबूत सहयोग स्थापित करने पर जोर दिया था. वहीं इस दिशा में हाल में हुए सकारात्मक घटनाक्रमों की समीक्षा की. कतर इन्वेस्टमेन्ट अथॉरिटी के निवेश को और सुविधाजनक बनाने के लिए विशेष कार्यबल गठित करने का भी निर्णय लिया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें