कोरोना के चलते Bengaluru में नहीं कर पाएंगे New Year पार्टी, जानिए क्या हैं नियम

बैंगलुरु: क्रिसमस और न्यू ईयर में बस कुछ ही दिन बाकी है. लोगों ने इसके लिए पार्टी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इस बीच बैंगलुरु में इस साल कोरोना को देखते क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर कुछ पाबंदियां लगा दी गई हैं.

सड़कों, पब, और रेस्टोरेंट्स में पार्टी पर बैन
बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (BBMP) कमिश्नर मंजुनाथ प्रसाद के मुताबिक बैंगलुरु में न्यू ईयर के दिन सड़कों, पब, और रेस्टोरेंट्स में किसी भी तरह का आयोजन नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा है कि बैंगलुरु की एमजी रोड (MG Road), चर्च स्ट्रीट (Church Street), ब्रिगेड रोड (Brigade Road) और कोरामंगला (Koramangala) में हर साल न्यू ईयर के दिन काफी भीड़-भाड़ देखने को मिलती है, लेकिन इस साल यहां सार्वजनिक सेलेब्रेशन करने पर बैन लगाया गया है. इसके साथ ही पब और रेस्टोरेंट में भी सभी तरह के आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा.

चर्च में करना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

इस मामले में कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर का कहना है कि नए साल के जश्न में हर साल भारी संख्या में लोग बैंगलुरु और आसपास के शहरों में इक्ट्ठा होते हैं. हमें इससे बचना है. इसके लिए सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर आयोजन न करने को लेकर गाइडलाइन जारी की हैं.क्रिसमस को लेकर भी कर्नाटक सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश दिए गए हैं. सरकार ने सभी चर्च के सुपर्वाइजरों से कहा है कि वे मास के लिए चर्च में सोशल डिस्डेंसिंग का पालन करें.

सिर्फ ग्रीन पटाखे जला सकते हैं लोग
इसके अलावा कर्नाटक सरकार ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच राज्य में कल्ब, पब, रेस्टोरेंट में किसी भी तरह की पार्टी और आयोजन पर बैन लगाया है. हलांकि इन जगहों पर सिर्फ खाना खाने पर बैन नहीं होगा. इसके अलावा न्यू ईयर पर पटाखों को लेकर भी सरकार ने निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक लोग न्यू ईयर पर सिर्फ ग्रीन पटाखे ही जला सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें