WhatsApp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें? इस धांसू Trick से लिस्ट आ जाएगी सामने

WhatsApp Tips & Tricks: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने आप को हमारी जिन्दगी का अद्वितीय हिस्सा बना लिया है. हर दिन, करोड़ों लोग वॉट्सऐप पर एक-दूसरे को मैसेज भेजते हैं. वॉट्सऐप ने काम और व्यक्तिगत जीवन में सबको जोड़ने की मदद की है, चाहे वो ऑफिस में हो या फिर पर्सनल टॉक. क्या आपको यह जानकारी है कि आपके व्यक्तिगत चैट्स में आप किससे सबसे ज्यादा बातचीत करते हैं? अगर नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप इस सवाल का जवाब पा सकते हैं…

किससे होती है सबसे ज्यादा बातचीत

सुबह होते ही वॉट्सएप मैसेज से भर जाता है. कोई गुड मॉर्निंग मैसेज करता है तो कहीं ऑफिस के मैसेज होते हैं. आप अपने अनुसार लोगों को रिप्लाई करते हैं. रात होते-होते हम कई बार वॉट्सएप पर मैसेज कर चुके होते हैं. ऐसे में आपको खुद याद नहीं होता कि आप वॉट्सएप पर सबसे ज्यादा किससे बातें करते हैं. अगर कोई पूछे तो आप क्या कहेंगे? टेंशन मत लीजिए. इस ट्रिक से आपके सामने पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी.

थर्ड पार्टी ऐप्स की जरूरत नहीं
यह ट्रिक काफी सरल है और आपके फोन की सेटिंग्स में जाकर ही इस सवाल का उत्तर प्राप्त किया जा सकता है. इसका मतलब है कि आपको किसी तीसरे पार्टी ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. आप आसानी से कुछ सीधे कदमों का पालन करके जान सकते हैं कि आप वॉट्सऐप पर सबसे अधिक किससे बात करते हैं. तो चलिए, जानते हैं उन स्टेप्स के बारे में.

फॉलो करें ये स्टेप्स
वॉट्सऐप खोलने के बाद, आपको टॉप-राइट कोने पर दिखने वाले तीन मैन्यू डॉट पर टैप करना होगा. इसके बाद सेटिंग्स पर टैप करना है. वहां आपको ‘Data and storage usage’ का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर आपको टैप करना है. इसके बाद एक और लिस्ट दिखेगी, जिसमें ‘Manage storage’ का ऑप्शन होगा. आपको इस पर टैप करना है. इस पर क्लिक करते ही, आपके सामने एक लंबी लिस्ट दिखाई देगी जो बताएगी कि WhatsApp पर किस यूजर ने कितना स्टोरेज स्पेस उपयोग किया है. सबसे ऊपर वह यूजर नेम दिखेगा जिससे आप सबसे ज्यादा बातचीत करते हैं.

पता चलेगा इतना कुछ
लिस्ट में मौजूद किसी भी नाम पर टैप करके, आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि दोनों ओर कितने टेक्स्ट मैसेज, फोटो, और वीडियो शेयर किए गए हैं. यदि आप चाहें तो, आप डेटा को साफ करके अपने स्टोरेज को खाली कर सकते हैं. इसके लिए भी वॉट्सऐप की सेटिंग्स में ऑप्शन्स उपलब्ध हैं. इस प्रक्रिया के बाद, आपके पास काफी स्पेस उपलब्ध होगा और आपके फोन की हैंग करने की समस्या भी दूर हो जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें