मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, चारों तरफ छाया कोहरा

मंदसौर:मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. मंदसौर में सर्दी का सितम बढ़ रहा है. गिरते तापमान के गुरुवार की सुबह जिले में कोहरा छाया रहा.

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल तापमान में गिरावट जारी रहेगी. साथ ही शीतलहर चलने की भी संभावना है. ऐसे में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से फिलहाल राहत की संभावना नहीं दिखाई दे रही है.

पड़ते कोहरे ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है. सर्द मौसम के कारण किसानों की भी चिंता बढ़ गई है. गिरते तापमान के साथ यदि शीतलहर चलती है तो फसलों को बड़े नुकसान की आशंका है.

मौसम विज्ञानियों की माने तो एक पश्चिमी विक्षोभ अभी उत्तर भारत में सक्रिय है. एक और पश्चिमी विक्षोभ के 26 दिसंबर को उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है. उसके प्रभाव से उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो सकती है. जिसके असर से हवा का रुख बदलेगा और मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बारिश भी पड़ सकती है.

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में सक्रिय होने के कारण दिन और रात के तापमान में इजाफा हो रहा है. 25 दिसंबर के बाद एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचेगा. जिससे उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी होने लगेगी. जिससे मौसम में नमी आने लगेगी और बादल छाने लगेंगे. जिससे बारिश होने के आसार पैदा हो सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें