MP Corona Live Update: PWD मंत्री बोले- जल्द ही इतने रेमडेसिविर आएंगे, जिन्हें लेने में कम पड़ेंगे लोग

मध्य प्रदेश में 23 अप्रैल 2021 को 12,384 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई, 75 मरीजों ने संक्रमण से अपनी जान गंवा दी. राज्य में टेस्टिंग की संख्या लगातार 50 हजार के पार होने लगी. इस वक्त पॉजिटिविटी रेट 24.2 फीसदी है यानी 100 लोगों की कोरोना जांच कराने पर करीब 24 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है.

इंदौर के हालात भयावह
गुरुवार को प्रदेश में 9,620 मरीज होम आइसोलेशन और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपनों के पास लौट गए. जिलों की बात करें तो इंदौर की स्थिति इस वक्त सबसे भयावह नजर आ रही, यहां गुरुवार को 1781 मरीजों की पुष्टि हुई, वहीं 10 मरीजों ने संक्रमण से दम तोड़ा. राजधानी भोपाल के हालात भी खराब है, यहां गुरुवार को 1729 मरीजों की पुष्टि हुई, आंकड़ों में 5 मौतें दर्ज हुईं.

23 अप्रैल 2021, 08:10 बजे
मंत्री ने कहा- नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी
शिवराज सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि एक हफ्ते में ऑक्सीजन की कमी पूरी तरह दूर हो जाएगी. लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए भी नहीं भटकना पडे़गा. पीडब्ल्यूडी विभाग ऑक्सीजन प्लांट लगाने में जुटा गया है, जल्द ही ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा. एक हफ्ते बाद प्रदेश का कोई भी अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से नहीं जूझेगा.

इंजेक्शन लेने के लिए कम पड़ेंगे लोग
पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि आठ से दस दिनों के अंदर ही प्रदेश में इतने इंजेक्शन आएंगे कि उन्हें लेने के लिए आदमी कम पड़ेंगे. इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं.

23 अप्रैल 2021, 07:58 बजे
नहीं हुआ सुमित्रा महाजन का निधन
इंदौर से पूर्व सांसद व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज जारी है, लेकिन गुरुवार को सोशल मीडिया पर अफवाह फैली कि उनका निधन हो गया. लेकिन यह खबर झूठी निकली, उनके छोटे बेटे मंदार महाजन ने उनके स्वस्थ होने की पुष्टि की. बताया कि ताई की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, सोशल मीडिया पर चल रहा मैसेज पूरी तरह फेक है.

कांग्रेस सांसद ने भी किया था ट्वीट
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट करते हुए सुमित्रा महाजन के निधन पर शोक जताया. बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस सांसद के ट्वीट का रिप्लाई कर उन्हें सही जानकारी दी. जैसे ही थरूर को पता चला कि जानकारी फेक है, उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

23 अप्रैल 2021, 07:49 बजे
डॉक्टर ही कर रहे रेमडेसिविर की कालाबाजारी
प्रदेश में इंजेक्शन और ऑक्सीजन की किल्लत से कई मरीजों को परेशानियां हो रही हैं, वहीं कई लोग उपकरणों की कालाबाजारी भी कर रहे हैं. जबलपुर में तो निजी अस्पताल आशीष व लाइफ मेडीसिटी के दो डॉक्टर ही रेमडेसिविर इंजेक्शन 19 हजार रुपए में बेचते हुए पकड़े गए. मामले की सूचना मिलते ही STF की टीम ने सिपाही को ग्राहक बनाकर भेजा और दोनो डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया.

मामले में दोनों डॉक्टरों के अलावा दीक्षितपुरा निवासी राकेश मालवीय, नीरज साहू और जितेंद्र सिंह ठाकुर को भी गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के पास से कुल चार रेमडेसिविर इंजेक्शन, 6 मोबाइल समेत 10,400 रुपए नकद व एक कार बरामद की गई. मामले में आगे जांच जारी है, उन्हें आशंका है कि कालाबाजारी में और भी लोग शामिल होंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें