PAK VS ENG: क्रिकेट की पिच पर होने जा रहा तगड़ा नुकसान, फिर भी इस बात पर अड़ा पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान कैबिनेट ने मौजूदा राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आगामी क्रिकेट सीरीज के सीधे प्रसारण के लिए भारतीय कंपनी के साथ अनुबंध के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

पाकिस्तान ने भारतीय कंपनी से अनुबंध प्रस्ताव को ठुकराया
सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) ने सरकार से मैचों के प्रसारण के लिए स्टार और सोनी से करार पर हस्ताक्षर का आग्रह किया था. फवाद ने कहा, ‘कैबिनेट ने इंग्लैंड-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज के प्रसारण के लिए स्टार और सोनी से करार के पीटीवी के आग्रह को ठुकरा दिया है’.

फवाद ने कहा कि इमरान खान सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि भारत के साथ रिश्ते पांच अगस्त 2019 की कार्यवाही को पलटने पर निर्भर करेंगे. वह जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के संदर्भ में कह रहे थे. उन्होंने कहा, ‘जब तक उस कार्यवाही को वापस नहीं लिया जाता तब तक भारत के साथ हमारे रिश्ते सामान्य नहीं हो सकते’.

पाकिस्तान को होगा भारी नुकसान
फवाद ने कहा कि स्टार और सोनी का दक्षिण एशिया की सभी क्रिकेट सामग्री पर एकाधिकार है और भारतीय कंपनी के साथ करार नहीं होने की स्थिति में पाकिस्तान में सीरीज का प्रसारण नहीं किया जाएगा.

उन्होंने हालांकि कहा कि सरकार इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और अन्य विदेशी कंपनियों से प्रसारण अधिकार हासिल करके बीच का रास्ता निकालने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट के फैसले से पीटीवी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ेगा.

बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट सीरीज आठ जुलाई से शुरू होनी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें