अमेरिका में मिला Coronavirus का नया स्ट्रेन, संक्रमित युवक की नहीं है ट्रैवल हिस्ट्री

वॉशिंगटन: ब्रिटेन (Britain) के बाद अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन का पहला मामला मिला है. कोलोराडो की राजधानी डेनवर (Denver) में 20 साल के एक व्यक्ति में नया स्ट्रेन पाया गया है, जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. डेनवर के गवर्नर जैरेड पोलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

भारत में पहले ही आ गया नया स्ट्रेन
ब्रिटेन और यूरोपीय देशों को संक्रमित करने वाला कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन अमेरिका से पहले भारत पहुंच चुका है. भारत में बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे के अलावा यूपी के मेरठ में भी नए कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं. रिपोर्ट के अनुसार 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से करीब 33 हजार यात्री भारत आए थे, जिनमें से 100 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 7 यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है.

किन देशों में अब तक फैल चुका है नया स्ट्रेन?
बता दें कि सबसे पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन की पुष्टि ब्रिटेन में हुई थी, जिसके बाद यह भारत समेत कई देशों में फैल चुका है. नया स्ट्रेन अब तक ब्रिटेन, भारत, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में मिल चुका है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका में कोरोना का एक नया स्ट्रेन मिला है, जो ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन से अलग है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें