मध्य प्रदेश में घुसे छत्तीसगढ़ और झारखंड के 100 नक्सली, अलर्ट पर पुलिस

बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट में 100 से ज्यादा नक्सलियों की घुसपैठ के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. इंटेलिजेंस के इनपुट के मुताबिक सभी नक्सली छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और झारखंड (Jharkhand) के हैं. जिसको देखते हुए एमपी पुलिस ने बालाघाट, मंडला और सिवनी पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक बीते 2 महीनों में 5 नक्सलियों पर हुई कार्रवाई के बाद इनका मूवमेंट एमपी में बढ़ा है. IB को जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और झारखंड में लगातार बढ़ते पुलिस दबाव की वजह से हार्डकोर नक्सली मध्य प्रदेश में एंट्री कर रहे हैं. साथ ही इस बात का भी इनपुट मिला कि बालाघाट में लगातार मारे जा रहे नक्सली प्रदेश में किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

इसी वजह से मध्य प्रदेश पुलिस की तरफ से नक्सली क्षेत्रों में सीआरपीएफ जवानों की तैनाती के लिए हाल ही में दिल्ली से एक बटालियन की मांग की गई थी. बालाघाट मुठभेड़ पर नक्सल एडीजी जीपी सिंह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में पड़ रहे प्रेशर से नक्सली एमपी की तरफ मूवमेंट कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने नक्सलियों के मध्य प्रदेश में विस्तार के बारे में भी बात कही थी.

आपको बता दें कि एक महीने पहले पुलिस मुड़भेड़ में 2 महिला नक्सली ढेर हुई थीं. किरनापुर थाना के किन्ही चौकी अंतर्गत बोरवन के जंगल में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों ने नक्सली मुड़भेड़ में 2 महिला नक्सली को मार गिराया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें