भोपाल में लुढ़का पारा, बढ़ी गलन और टूटा रिकॉर्ड, इन जिलों में चलेगी शीतलहर

भोपाल: मध्यप्रदेश में ठंड का एक दौर औऱ शुरू हो गया है. बात दो जिलों को छोड़कर करे तो सभी जगह रात का तापमान 10 डिग्री से कम रहा. वहीं राजधानी भोपाल में पारा 0.3 डिग्री से लुढ़ककर 7.9 डिग्री पर पहुंचा गया. जो सामान्य से 4 डिग्री कम रहा.

मौसम विभाग की माने तो खंडवा, खरगोन, बैतूल, बालाघाट, भोपाल, जबलपुर, सिवनी, सागर, धार जिलों में एक बार फिर मंगलवार को शीतलहर चलने की संभावना है.

संबसे ठंडे शहर, जहां 8 डिग्री से कम पारा
खंडवा 6.4, पचमडी 3.0 उमरिया 5.4, रायसेन 5.5, बैतूल 5.8, नौगांव 5.8, उज्जैन 7.0, खुजराहो 6.5, जबलपुर 7.8, छिंदवाड़ा 7.1 डिग्री तापमान रहा.

भोपाल में लगातार लुढ़क रहा पारा
भोपाल में इस बार फरवरी में पिछले साल से ज्यादा सर्द है. पिछले साल तो फरवरी की शुरुआत में 8 डिग्री तक पहुंचा था, जबकि इस साल फरवरी के पहले हफ्ते में ही दो बार 8 डिग्री से कम ताममान देखा गया. 1 फरवरी को पारा 7.4 डिग्री पर दर्ज किया था. हालांकि भोपाल में दिन के तापमान में 2.2 डिग्री इजाफा देखा गया है.

बारिश की संभावना नहीं
मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं है. ऐसे में रबी की फसल के लिए किसान से नमी बचाने के उपाय खेतों में करने की बात कही है. जिससे फसल को सूखने से बचाया जा सके.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें