बंगाल: बम हमले में घायल मंत्री Jakir Hossain कोलकाता शिफ्ट, TMC में कलह को लेकर आया बड़ा बयान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर बम से किए गए हमले में मंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hossain) गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन को जंगीपुर अनुमंडलीय अस्पताल से सुबह कोलकाता स्थित सरकारी अस्पताल एसएसकेएम (SSKM) में शिफ्ट कर दिया गया है. उन्हें अस्पताल के ट्रॉमा केयर डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया है. दूसरी तरफ जीआरपी ने बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमले के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. यह पता लगाया जाएगा कि बम पहले लगाया गया था या उसी समय फेंका गया. एफएसएल अधिकारी मौके पर पहुंच जांच में जुट गए हैं.

20 लोग घायल, 5 की हालत गंभीर
ताजा जानकारी के मुताबिक बीती रात की घटना में मंत्री के अलावा 20 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. ये सभी मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए गए थे, पांचों गंभीर घायलों को कोलकाता (Kolkata) शिफ्ट कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hossain) स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. हाल के वर्षों में बंगाल के किसी मंत्री पर यह पहला हमला है. मामले की चांज अब पश्चिम बंगाल सीआईडी करेगी.

टीएमसी में आपसी कलह?

अस्पताल में एक अधिकारी ने बताया कि मंत्री को पैरों और पेट के निचले हिस्से में चोटें आई हैं. दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता एवं वरिष्ठ मंत्री मलय घटक ने इस हमले के लिए ‘पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को’ जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल से निष्कासित किए गए एवं मुर्शिदाबाद जिला परिषद के सभाधिपति मुशर्रफ हुसैन ने दावा किया कि यह पार्टी के बीच आंतरिक कलह का नतीजा है. बता दें, पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है. एक तरफ टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगातार संघ और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप लगते रहे हैं वहीं दूसरी तरफ टीएमसी नेता व सरकार में मंत्री पर हमले की इस घटना ने कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

राजनीतिक पारा चढ़ा
पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है. तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता (Mamata Banerjee) बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं. पश्चिम बंगाल में पांच केंद्रीय मंत्रियों को तैनात करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधान सभा चुनाव से पहले पार्टी की तैयारियों का प्रबंधन और देखरेख के लिए अपने अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रही है. प्रत्येक नेता को पांच विधान सभा क्षेत्रों में पार्टी के लिए चुनावी प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. जिन नेताओं को चुनाव लड़ने या प्रबंधन का अनुभव है, उन्हें पश्चिम बंगाल में यह महत्वपूर्ण काम सौंपा जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें