Red Fort Violence: उपद्रवियों की आई शामत, 200 लोगों की तस्वीरें जारी

नई दिल्ली: 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान बवाल करते हुए कई उपद्रवी लाल किला (Red Fort) परिसर में दाखिल हो गए थे और वहां धार्मिक झंडा भी लगा दिया था. मामले में पुलिस लगातार उपद्रवियों को गिरफ्तार कर रही है. अब तक सैकड़ों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन अभी भी पुलिस की रडार पर कई उपद्रवी हैं. अब पुलिस ने 200 उपद्रवियों की तस्वीरें जारी की हैं.

जल्द होगी पहचान
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा (Red Fort Violence) में कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें जारी की गई हैं. पुलिस ने कहा है कि उन्होंने वीडियो को स्कैन करके लोगों की तस्वीरें ली हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और पहचान की प्रक्रिया शुरू हो गई है.’ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा एवं अराजकता के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. दूसरा मुख्य आरोपी लख्खा सिधाना अभी पुलिस की पहुंच से दूर है. पुललिस दीप सिद्धू और एक अन्य आरोपी इकबाल सिंह को, लाल किला लेकर भी गई और पूछताछ की गई.

इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें, दिल्ली पुलिस ने सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी जिन्होंने लाल किले पर झंडे फहराए या उस कृत्य में संलिप्त थे. प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर भड़काने के लिए बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000- 50,000 रुपए नकद इनाम की घोषणा की गई. इनमें से करीब 120 लोगों सहित सिद्धू, इकबाल सिंह और सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा है कि अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

पुलिस रडार पर उपद्रवी
गौरतलब है कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों (New Farm laws 2020) को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के पक्ष में किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की थी और उस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी. लाल किला पर झंडा फहरा दिया था. हिंसा में 500 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी है. बवाल में शामिल अन्य लोग अभी भी पुलिस की रडार पर हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें