भारत में ताइवान के समर्थन पर बौखलाया चीन, सिक्किम को लेकर दी गीदड़भभकी

बीजिंग: चीन लंबे समय से ताइवान (Taiwan) पर अपना दावा करता आया है और ताइवान का समर्थन करने वाले दूसरे देशों को भी धमकाता रहता है. इस बीच भारत में ताइवान (India-Taiwan Relation) को लेकर बढ़ता समर्थन देख चीन बौखलाया गया है. चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) के संपादक ने सीधी धमकी दी है कि अगर भारतीय शक्तियां ताइवान को लेकर खेलती हैं तो चीन पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने की कार्रवाई कर सकता है.

सिक्किम को अलग करने की धमकी
ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन (Hu Xijin) ने ट्वीट किया, “अगर भारत की सामाजिक ताकतें ताइवान के मुद्दे पर खेलती हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि हम पूर्वोत्तर भारत में अलगाववादी ताकतों का समर्थन कर सकते हैं और सिक्किम को अलग कर सकते हैं. इन तरीकों से हम जवाबी कदम उठा सकते हैं. भारतीय राष्ट्रवादियों को आत्मचिंतन करना चाहिए. उनका देश नाजुक है.”

ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने ट्वीट कर भारत को धमकी दी है.

क्यों बौखलाया है चीन
बता दें कि भारतीय मीडिया (Indian Media) ने ताइवान के विदेश मंत्री जोसफ (Joseph Wu) वू का इंटरव्यू लिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताइवान कभी चीन का हिस्सा नहीं रहा. इसके साथ ही उन्होंने दुनियाभर के लोगों से ताइवान के अस्तित्व को स्वीकार करने की भी अपील की थी. इसके बाद भारत में मौजूद चीनी दूतावास ने भी आपत्ति जताई थी और कहा था कि ताइवान को मंच देने से वन-चाइना पॉलिसी (One-China Policy) का उल्लंघन हुआ है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें