पति की दरिदंगी की शिकार संगीता की सर्जरी फेल, अब हाथ से जोड़ी गई हथेली अलग करेंगे डॉक्टर

भोपाल: शराबी पति की दरिंदगी का शिकार हुई करौंद निवासी संगीता के हाथ का ऑपरेशन फेल हो गया है. हमीदिया अस्पताल के 4 विभागों के डॉक्टरों ने 9 मार्च को घंटों की सर्जरी के बाद संगीता की कटी हथेली को उसके हाथ से जोड़ने में सफलता पाई थी. संगीता की हथेली के मिडिल फिंगर में मूवमेंट शुरू हो गया था. अंगुलियों को छूने पर उसे दर्द का अहसास हो रहा था. डॉक्टरों को भरोसा था कि आने वाले​ दिनों में अन्य फिंगर्स में भी मूवमेंट आएगा और संगीता का हाथ सर्वाइव कर जाएगा.

डॉक्टरों ने एक हफ्ते बाद सर्जरी को फेल बताया
लेकिन एक हफ्ते बाद जब डॉक्टरों की जॉइंट टीम ने पेशेंट के हाथ को एग्जामिन किया तो पाया कि मांसपेशियों ने काम करना शुरू नहीं किया है. हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर आईडी चौरसिया ने बताया कि सर्जरी के बाद संगीता की मिडिल फिंगर काम करने लगी थी. लेकिन अब वह भी काम नहीं कर रही. फरसे के वार से संगीता के हाथ की नसों और हड्डी को काफी क्षति पहुंची है. इसका असर अंदरूनी मांस पेशियों और बारीक टिश्यू पर पड़ा.

उन्होंने बताया कि संगीता के हाथ में सूजन बढ़ता जा रहा है. सर्जरी के बावजूद खून के बहाव के लिए उसके हाथ और हथेली की मांसपेशियां आपस में मैच नहीं कर पाई हैं. इसलिए हमने फैसला किया है कि हाथ से जोड़ी गई हथेली को फिर से अलग कर दिया जाए. आपको बता दें कि संगीता के पति प्रीतम सिंह ने 9 मार्च को उसके एक हाथ की हथेली और पैर के पंजे को फरसे से काट दिया था. पुलिस देर रात कटे हुए अंग व संगीता को लेकर हमीदिया पहुंची थी. रात में ही ऑपरेशन शुरू हुआ जो सुबह 9 बजे तक चला.

क्या था पूरा मामला?
होशंगाबाद का मूल निवासी प्रीतम सिंह भोपाल के विश्वकर्मा नगर में अपने 7 वर्षीय बेटे के साथ किराए के मकान में रहता था. उसकी 26 वर्षीय पत्नी संगीता इंदौर में एक निजी कंपनी में काम करती थी. वह एक महीने या 15 दिन में अपने घर भोपाल आती थी. प्रीतम उसे प्रति सप्ताह भोपाल आने का दबाव डालता था और इसे लेकर उसके चरित्र पर संदेह करता था. बीते 9 मार्च को संगीता भोपाल आई हुई थी. रात करीब 11.30 बजे मां-बेटा सो रहे थे, तभी प्रीतम नशे में घर पहुंचा और फरसे से संगीता के बाएं हाथ की हथेली और बाएं पैर का पंजा काट दिया.

संगीता और बच्चे की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो प्रीतम बाहर निकलकर फरसा लहराने लगा. लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. प्रीतम सिंह ने पुलिसकर्मियों पर भी हमले का प्रयास किया. पुलिस ने उसे दबोच लिया. संगीता घर के अंदर लहूलुहान हालत में पड़ी थी. पुलिस ने उसके कटे अंगों को समेटा और संगीता को ले जाकर हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया. निशातपुर थाना प्रभारी ने बताया था की प्रीतम सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें