IPL 2020: जोस बटलर ने खोला अपनी जबरदस्त पारी का राज

अबू धाबी: शेख जाएद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ जोस बटलर (Jos Buttler) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. 126 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 28 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे और विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था. जिसके बाद बटलर ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ 98 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. बटलर ने 48 गेंदों पर नाबाद 70 रनों की पारी खेली और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद बटलर ने कहा, ‘हमने कुछ मैच गंवा दिए इसलिए यह मैच जीतना अच्छा रहा. मैं अपनी बल्लेबाजी में ऊर्जा के साथ आने की कोशिश में था, जो मुझे लगा कि पिछले मैच में नहीं थी. मैं क्रीज पर ज्यादा सहज लग रहा था. यह शानदार एहसास है’.

बटलर ने कहा, ‘टी-20 क्रिकेट में आप खराब फॉर्म के लिए अपने आप को कोस सकते हो क्योंकि आपको ज्यादा गेंदें खेलने का मौका नहीं मिलता, लेकिन आपको अपने आप पर भरोसा करना पड़ता है’.

बटलर आमतौर पर सलामी बल्लेबाजी करते हैं. इस सीजन में भी शुरुआती मैचों में उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज खेला था, लेकिन बेन स्टोक्स के आने के बाद से वह मध्य क्रम में आ गए हैं.

इस पर बटलर ने कहा, ‘अगर हम जीतते हैं तो अच्छी बात है. टीम जहां चाहती है मैं वहां बल्लेबाजी कर खुश हूं’.

स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद बटलर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘बटलर की पारी ने मेरे ऊपर से दबाव हटा लिया. इस मुश्किल विकेट पर यह शानदार पारी थी’.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें