Coronavirus: महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर कैबिनेट बैठक में होगा फैसला, केजरीवाल ने भी बुलाई अहम बैठक

मुंबई/नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन को लेकर सहमति बनती दिख रही है और इस पर आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में फैसला किया जा सकता है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है.

महाराष्ट्र में 14 अप्रैल से लग सकता है लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के 24 घंटे में 63 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार लॉकडाउन पर जल्द फैसला ले सकती है. आज सुबह 11 बजे महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक होनी है, जिसमें लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.

महाराष्ट्र में लग सकता है सख्त लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को कोरोना टास्क फोर्स (Corona Task Force) के साथ विशेष बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो घंटे तक चली बैठक में पूरे राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाने और कठोर नियम को लेकर चर्चा हुई. बैठक के दौरान टास्क फोर्स ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की सलाह की, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे ने 8 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया. आज (सोमवार) महाराष्ट्र कैबिनेट की वैठक होने वाली है, जिसमें राज्य में लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें