IND-NZ महामुकाबले से पहले कोच द्रविड़ ने उठाया ये बड़ा कदम, मुंबई पहुंचते ही एक्शन में आए नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक्शन में नजर आए. वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले पिच का मुआयना किया. बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम हाई-स्कोरिंग मैचों के लिए जाना जाता है. यहां की पिच बल्लेबाजों के पक्ष में ज्यादा रहती हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड-भारत के बीच सेमीफाइनल क्लैश रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

एक्शन में राहुल द्रविड़ 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ एक्शन में नजर आए. टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ ने विश्व कप सेमीफाइनल से पहले सोमवार की शाम को वानखेड़े स्टेडियम की पिच का मुआयना किया. भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप ने स्टेडियम में पहुंचकर उस पिच का बारीकी से निरीक्षण किया, जिस पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मैच खेला जाना है. 

टूर्नामेंट में अजेय भारत 

भारतीय टीम टूर्नामेंट में अभी तक अजेय आ रही है. टीम ने लीग चरण का अपना अंतिम मैच रविवार(12 नवंबर) को बेंगलुरु में खेला था. हालांकि, खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास नहीं किया. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लगभग तीन घंटे तक कड़ा अभ्यास किया. बात करें न्यूजीलैंड के अब तक के सफर की तो टीम ने पहले चार मैच जीत कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसे अगले चार मैच में हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. यही वजह है कि कीवी टीम सेमीफाइनल से पहले अपनी तैयारी में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहती है. 

बल्लेबाजों ने जमकर बहाया पसीना 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे. उनकी जगह चुने गए काइल जैमीसन 10 दिन पहले टीम से जुड़ गए थे, लेकिन उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. सोमवार को अभ्यास सत्र में उन्होंने लंबे समय तक गेंदबाजी की. हालांकि, न्यूजीलैंड का मुख्य ध्यान बल्लेबाजी पर था और टीम के प्रत्येक बल्लेबाज ने नेट पर पर्याप्त समय बिताते हुए जमकर पसीना बहाया.

घातक फॉर्म में हैं रचिन 

टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रचिन रविंद्र ने नेट्स पर सबसे अधिक समय बिताया. उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने भी काफी समय तक गेंदबाजी की. रविंद्र और मिशेल ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी हाथ आजमाए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें