Covid-19: देश में नहीं थम रही संक्रमण की रफ्तार, एक दिन में 3.45 लाख नए केस; 2621 की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का हाल चिंता का विषय बनता जा रहा है. देश में नए संक्रमित लोगों की संख्या और मौतों का आंकड़ा हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. देश में लगातार तीसरे दिन तीन लाख से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, शुक्रवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 345,147 नए कोरोना संक्रमित मिले. इसी दौरान देश में संक्रमण की वजह से 2621 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. लगातार एक हफ्ते से रोजाना होने वाली मरीजों की मौत के आंकड़े भी देश की चिंता बढ़ा रहे हैं.

25 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 66 लाख के पार हो गई है. वहीं देश में एक्टिव केस की बात करें तो ये आंकड़ा करीब साढ़े 25 लाख पहुंच चुका है. देश में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत की बात करें तो ये आंकड़ा 1,89,549 पहुंच गया है.

रिकवरी रेट 83%
कोरोना संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 83.5 प्रतिशत रह गई है.आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,38,62,119 हो गई है.कोरोना से राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर गिरकर 1.1 प्रतिशत हो गई है.

ये भी पढे़ं- Joe Biden पर India की मदद का बढ़ रहा दबाव, अब US Chambers of Commerce ने की Vaccine भेजने की अपील
आधे से ज्यादा संक्रमित इन राज्यों में
नए आंकड़े के मुताबिक देश में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा नए संक्रमित केस सिर्फ सात राज्यों में सामने आए हैं. इनमें महाराष्ट्र लगातार टॉप पर है उसके बाद दूसरे नंबर पर यूपी उत्तर प्रदेश है. वहीं दिल्ली तीसरे नंबर पर है इसके बाद कर्नाटक, केरल, राजस्थान और छत्तीसगढ़ यानी इन 7 राज्यों में कुल संक्रमितों के 60.24 फीसदी केस मौजूद हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें