क्‍या कांग्रेस ने नतीजों के आने से पहले ही मान ली हार? किसी भी डिबेट में शामिल होने से किया इनकार

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने आज विधान सभा चुनावों के नतीजे (Assembly Election Result 2021) के बाद टेलीविजन पर होने वाली चुनावी परिचर्चा में शामिल न होने का फैसला किया है. पार्टी का कहना है कि देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए उसने ये डिसीजन लिया है.

‘जनता के साथ रहेगी कांग्रेस’
कांग्रेस (Congress) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर बनी हुई है. ऐसे में जनता के साथ अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए पार्टी ने आज टेलिवजन पर होने वाली चुनावी चर्चाओं में भाग न लेने का फैसला किया है.

‘कोरोना से निपटने में सरकार फेल’

सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने ट्वीट करके कहा, ‘ऐसे समय में जब देश एक अभूतपूर्व संकट का सामना करना कर रहा है, जब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार असफल हो गई है. हमें यह अस्वीकार्य है कि हम उन्हें जवाबदेह नहीं ठहराएं और इसके बजाय चुनावी जीत और हार पर चर्चा करें. कांग्रेस (Congress) ने अपने प्रवक्ताओं को चुनावी परिचर्चाओं से हटाने का फैसला किया है.’

‘टिप्पणी के लिए उपलब्ध रहेंगे’

उन्होंने कहा, ‘मीडिया के मित्रों द्वारा कोई टिप्पणी मांगे जाने पर हम उपलब्ध रहेंगे. हो सकता है कि हम जीत जाएं, हो सकता है कि हम हार जाएं, लेकिन ऐसे समय में जब लोगों को ऑक्सीजन, अस्पतालों में बिस्तर, दवाओं, वेंटिलेटर की जरूरत है. हमारा कर्तव्य है कि हम उनके साथ खड़े रहें, उनकी मदद के लिए काम करें .’

कपिल सिब्बल ने भी दिया बयान
कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता कपिल सिब्बल ने भी कहा कि आज चुनावों के नतीजों में कोई भी जीत जाए, इससे क्या फर्क पड़ता है. उन्होंने कहा कि आज लोगों का जीवन बचाना सबसे ज्यादा मायने रखता है. बताते चलें कि असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के विधानसभा चुनावों के लिए आज काउंटिंग हो रही है. इन प्रदेशों के चुनावी नतीजे शाम तक जारी हो जाएंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें