MP: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन, हो सकता है ये फैसला

भोपाल: मध्य प्रदेश में 40 दिन की सख्ती के बाद अब कोरोना संक्रमण काबू में आ गया है. लेकिन तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सरकार ने 1 जून से धीरे-धीरे प्रदेश को अनलॉक करने की भी तैयारियां शुरू कर दी है. इसके लिए गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूहों ने सरकार को अनुशंसाएं की हैं. जिसमें स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है.
 
जानकारी के मुताबिक यह समूह में प्रदेश में जल्द ही स्कूल और कॉलेज व कोचिंग खोलने को लेकर एक बैठक करेगा. इस बैठक में कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान रखते हुए स्कूल, कॉलेज खोलने को लेकर सिफारिशें की जाएगी. वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जून तक तो स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को किसी भी हाल में नहीं खोला जाएगा. बैठक में जुलाई से स्कूल कॉलेज खोलने को लेकर चर्चा की जा सकती है. 

वहीं, अनलॉक को लेकर मंत्री समूह की अनुसंशाओं का शुक्रवार देर शाम अफसरों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रेजेंटेशन किया. इस दौरान साफ-साफ कहा गया कि जिन जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम है, वहां पर कोरोना कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी. हालांकि इन जिलों में लोगों को ढील दी जा सकती है. 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से की ये अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील करते हुए कहा कि ‘मेरी आपसे अपील है कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद भी अत्यंत सावधान रहें, वायरस यहीं है. मास्क लगाकर रखना है, दूरी बनाना है, ग्राहकों को बिना मास्क के सामान नहीं देना है, जो मास्क न लगाए, उसे सामान नहीं देना है, कड़ाई करनी पड़ेगी. गोले बनाकर ही सामान दें, नियमों का पालन जरूरी है.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें