Kim Jong Un ने दिया Pigeons और Cats को मारने का आदेश, China से कोरोना वायरस North Korea लाने का शक

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) का तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-Un) कबूतरों (Pigeons) से इतना डर गया है कि उसने बेजुबान पक्षी के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर डाला है. दरअसल, तानाशाह किम को लगता है कि पड़ोसी चीन से आने वाले कबूतर कोरोना वायरस (Coronavirus) ला सकते हैं. इसलिए उसने कबूतरों को मारने के आदेश दे दिए हैं. इतना ही नहीं, किम बिल्लियों (Cats) को भी शक की निगाहों से देख रहा और उसके ‘शक’ में इस मूक प्राणी की जान भी आफत में आ गई है.

Order के उल्लंघन पर कार्रवाई
‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमावर्ती इलाकों में रहने वालों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कबूतर और बिल्लियों को देखते ही मार दिया जाए. ताकि उत्तर कोरिया में कोरोना संक्रमण फैलाने की आशंका को खत्म किया जा सके. खासतौर पर Hyesan और Sinuiju के अधिकारी स्थानीय लोगों को कबूतर और बिल्ली मारने को मजबूर कर रहे हैं. आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है.

बिल्ली पालने पर Isolation में भेजा

Hyesan निवासी एक परिवार को लेकर इसलिए आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया, क्योंकि उसने बिल्ली पाली थी. अधिकारियों के निर्देश के बाद परिवार ने कहा था कि उनकी बिल्ली मर गई है, लेकिन बिल्ली के चेन-लिंक फेंस के पास देखे जाने की खबर के बाद परिवार को आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि इस परिवार को करीब 20 दिन कैद में रखा जाएगा.

Border Patrol Guards पकड़ रहे कबूतर
तानाशाह किम जोंग उन की सनक मिजाजी के चलते बॉर्डर पेट्रोल गार्ड भी कबूतर और बिल्ली पकड़ने के काम में लगे हैं. वैसे अकेले किम ही नहीं उसकी बहन भी सनक मिजाजी के लिए मशहूर है. हाल ही में किम यो जोंग ने एक शीर्ष अधिकारी को गोलियों से भूनने के आदेश दिया था. यह भी कहा जा रहा है कि तानाशाह की बहन ने सरकारी एजेंस‍ियों में सफाई अभियान चलाने के लिए कई अन्य अधिकारियों को भी गोली मारने का आदेश दिया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें