कोरोना से मचा हाहाकार! दुनियाभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 1.5 करोड़ के पार

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस को समझने में जितना वक्त लग रहा है उतना समय इससे पहले किसी और वायरस से जूझने में शायद ना लगा हो. कई देशों में कोरोना के संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है मतलब वहां एक बार संक्रमण और मौत के मामले पीक पर पहुंचने के बाद थमें लेकिन अब एक बार फिर से वहां कोरोना ने अपनी दस्तक दी है.

यकीनन ये एक डरने वाली बात ही है कि जानलेवा कोरोना वायरस का पहला मामला दिसंबर 2019 के आखिरी दिनों में सामने आया था जो तकरीबन 7 महीनों में दुनियाभर के 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को अपना निशाना बना चुका है. वहीं 6 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इसके संक्रमण के चलते हो चुकी है.

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में इस वक्त कोरोना संक्रमण के 1,50,77,182 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी थमने का नाम नहीं ले रहा है, अब तक 6 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

देशों की बात करें तो अमेरिका पर कोविड-19 का सबसे बड़ा कहर टूटा है, जहां एक ही दिन में रिकॉर्ड 67 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. सुपर पॉवर अमेरिका में अब तक 40 लाख 28 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं संक्रमण से अब तक 1 लाख 43 हजार 826 मौत हो चुकी हैं.

इसके बाद दूसरे पायदान पर ब्राजील है जहां 21 लाख 66 हजार 532 लोगों को कोरोना की बीमारी ने अपना शिकार बनाया और 81 हजार, 597 से ज्यादा लोगों की जान कोरोना वायरस की वजह से गई. तीसरे नंबर पर भारत है, यहां कोरोना संक्रमण के 11 लाख 94 हजार 888 मामले सामने आ चुके हैं और 28 हजार 770 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान जा चुकी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें