MP में मानसून की दस्तक, मौसम विभाग ने की घोषणा, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

भोपालः मध्य प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आए बादलों के कारण लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक की घोषणा कर दी है. यानि एमपी में भी अब मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताते हुए येलों अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी 
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में तथा रीवा, सतना, बैतूल, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

इन जिलों में भी बारिश की संभावना 
वहीं राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा खरगौन, बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, होशंगाबाद, सीधी और सिंगरौली जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. 

7 दिन पहले मानसून की दस्तक 
इससे पहले 15 जून तक मध्य प्रदेश में आने की संभावना जताई गई थी. लेकिन अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आए बादलों के कारण मध्य प्रदेश में 7 दिन पहले ही मानसून की दस्तक हो गई है. मौसम विभाग ने गुरुवार दोपहर में इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी है, इससे पहले एमपी में प्री मानसून में भी अच्छी बारिश हुई है. 15 जून 2021 तक मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में वर्षा के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी की संभावना है. वहीं मानसून की दस्तक के बाद लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें