IPL 2021 – पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने एमएस धोनी और इयोन मोर्गन की बल्लेबाजी फॉर्म की तुलना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल (IPL) 2021 का आज फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाना है। फाइनल में पहुंची इन दोनों टीमों के कप्तानों एमएस धोनी (MS Dhoni) तथा इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का बतौर बल्लेबाज प्रदर्शन इस सीजन साधारण ही रहा है, खासकर मोर्गन का। इन दोनों की बल्लेबाजी फॉर्म की तुलना पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर का मानना है कि धोनी की बल्लेबाजी फॉर्म का मोर्गन की फॉर्म से तुलना करना गलत है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर गौतम गंभीर ने आज होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले दोनों कप्तानों की फॉर्म को लेकर कहा,

उनकी फॉर्म की तुलना करना बहुत गलत है क्योंकि एमएस धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और मोर्गन अभी भी अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं। दोनों मौजूदा समय में अलग हैं इसलिए आपको तुलना नहीं करनी चाहिए। एमएस धोनी ने इतने लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और यह स्वीकार्य है अगर वह फॉर्म में नहीं है या कम योगदान दे रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं फिर भी, अगर आप उनके प्रदर्शन को देखें, तो एमएस धोनी ने मोर्गन की तुलना में बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन किया है।

इस सीजन अगर दोनों के बल्लेबाजी आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो धोनी के नाम 114 रन दर्ज हैं, वहीं मोर्गन के नाम 129 रन दर्ज है। रनों के लिहाज से भले ही मोर्गन आगे हों लेकिन धोनी ने इस सीजन अहम मौकों पर बल्ले के साथ मैच जिताये हैं और पहले क्वालीफ़ायर में उन्होंने छह गेंदों में 18 रन बनाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था।
गंभीर ने आगे कहा कि एमएस धोनी के पास मोर्गन की तुलना में अधिक जिम्मेदारियां हैं लेकिन फिर भी उन्होंने बेहतर किया है। उन्होंने कहा,
इसके अलावा, कप्तानी और बल्लेबाजी के अलावा एमएस धोनी विकेटकीपिंग करते हैं इसलिए तीन विभाग हैं। मोर्गन के पास सिर्फ दो चीजें हैं- कप्तानी और बल्लेबाजी, जहां मोर्गन का प्रदर्शन पूरी तरह खराब रहा है। इसलिए, एमएस और मोर्गन के फॉर्म की तुलना करना उचित नहीं है।

facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें