भारत Vsइंग्लैंड, पहला वार्म अप मैच, रोहित की खराब फॉर्म है टीम इंडिया की परेशानी

टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले आज भारतीय टीम का सामना वार्म अप मैच में इंग्लैंड के साथ होगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम के पास कई सवालों के जवाब तलाशने का बढ़िया मौका रहेगा। साथ ही कप्तान विराट कोहली की नजरें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी और सही टीम कॉम्बिनेशन बनाने की होगी।भारतीय टीम के दोनों वार्म अप मैच अलग-अलग टाइम पर हैं। पहला वार्म अप मैच आज शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। वहीं, टीम इंडिया का दूसरा वार्म अप मैच दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जाएगा। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों मैच का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। आप मैच हिंदी व इंग्लिश कमेंट्री दोनों में देख सकते हैं। वहीं, आप मैचों की ऑनलाइन लाइव स्‍ट्रीमिंग आप डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

क्या पंड्या करेंगे गेंदबाजी
हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर लगातार सवालिया निशान बने हुए हैं। दरअसल, IPL फेज-2 के दौरान हार्दिक को एक ओवर भी गेंदबाजी करते नहीं देखा गया था और माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के दौरान भी वह एक बल्लेबाज के रूप में ही खेलते नजर आएंगे।

हालांकि, अगर पंड्या को प्लेइंग इलेवन का टिकट कटाना है तो उनको गेंदबाजी करनी होगी। वैसे गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी हार्दिक अच्छी लय में नहीं हैं। फेज-2 में एक मुकबले को छोड़ दिया जाए तो पूरे UAE सीजन में पंड्या 25 की औसत से सिर्फ 75 रन ही बना सके।स्टार ओपनर रोहित शर्मा भी फिलहाल फॉर्म में नहीं है। IPL फेज-2 में उनका प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था। 6 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 131 रन निकले थे। वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत मायने रखती है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित के पास अपनी फॉर्म में वापसी करने का बढ़िया मौका रहेगा।कैप्टन कोहली सुपर 12 के शुरू होने से पहले एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में रहेंगे। आर अश्विन की चार साल के बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है, लेकिन IPL फेज-2 में उनका फॉर्म भी खराब रहा था। राहुल चाहर को भी खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। ऐसे में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा का साथ कौन देगा इसका फैसला भी वार्म अप से लग जाएगा।

आउट ऑफ फॉर्म हैं इंग्लैंड के भी खिलाड़ी
इंग्लैंड को जोस बटलर के साथ आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो से उम्मीद होगी। IPL के प्रदर्शन को देखा जाए तो लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आए थे। कप्तान ओएन मोर्गन IPL बतौर कप्तान को हिट रहे, लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा था। टूर्नामेंट की 16 पारियों में मोर्गन ने 11.08 की साधारण सी औसत के साथ सिर्फ 133 रन बनाए थे।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें