केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

Group of excited school children cheering in classroom

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) का कहर कम होने के बाद केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बुधवार को बताया कि 1 नवंबर से सभी क्लासेस के लिए सरकारी और प्राइवेट स्कूल खोले जाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली में कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान एक नवंबर से खुलेंगे.

छात्रों को स्कूल जाने की बाध्यता नहीं

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बताया कि दिल्ली में एक नवंबर से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि किसी भी स्टूडेंट को क्लास आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा. इस दौरान ऑनलाइन क्लास भी चलती रहेंगी और छात्र ऑनलाइन या ऑफलाइन क्लास अटेंड कर सकते हैं.

50 प्रतिशत छात्रों को ही होगी अनुमति

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बताया कि स्कूलों को सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्यक्ष कक्षाओं के दौरान एक बार में 50 प्रतिशत से अधिक छात्रों की उपस्थिति ना हो और क्लास हाइब्रिड मोड में चलाई जाएं. इसके साथ ही स्कूलों को अन्य कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए.

दिल्ली में छठ पूजा की अनुमति

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ऐलान किया कि दिल्ली में निर्धारित स्थानों पर सीमित संख्या में लोगों को छठ पूजा की अनुमति होगी. उन्होंने कहा, ‘लोगों से अनुरोध है कि वे सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और मास्क पहनें. दिल्ली में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हम सभी को सावधान और सतर्क रहना होगा.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें